Headlines
Loading...
VDO ग्राम विकास अधिकारी के रिजेक्ट हुए आवेदनों की लिस्ट कैसे देखें ?

VDO ग्राम विकास अधिकारी के रिजेक्ट हुए आवेदनों की लिस्ट कैसे देखें ?

List of VDO Rejected Forms Because of Multiple submission of forms:- राजस्थान में अभी कुछ समय पहले ही ग्राम विकास अधिकारी यानी कि Village Development Officer (VDO) के फॉर्म भरे गए थे। उसके बारे में हमने आपको वीडियो बनाकर पूरी जानकारी बताई थी कि आप घर बैठे अपने मोबाइल से यह फॉर्म कैसे भर सकते हैं। लेकिन जैसा कि राजस्थान की ज्यादातर भर्तियों में होता है इस बार भी बहुत सारे लोगों ने ग्राम सेवक भर्ती के लिए एक से ज्यादा बार आवेदन किया, जिसकी वजह से RSMSSB ने टोटल 919 आवेदनों को रिजेक्ट किया है, क्योंकि उन्होंने एक से अधिक बार आवेदन किया था।

VDO ग्राम विकास अधिकारी के रिजेक्ट हुए आवेदनों की लिस्ट कैसे देखें ?


VDO ग्राम विकास अधिकारी के रिजेक्ट हुए आवेदनों की लिस्ट कैसे देखें ?

बोर्ड ने टोटल 919 आवेदनों को रिजेक्ट किया है और इसके लिए उन्होंने ऑफिशियल वेबसाइट पर एक नोटिफिकेशन जारी किया है जिसमें पूरी जानकारी है कि कितने लोगों ने एक से अधिक बार आवेदन किया और उसके कौन से आवेदन को निरस्त किया गया है और कौन से आवेदन को स्वीकार किया गया है। आप यह नोटिफिकेशन अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं और देख सकते हैं की कहीं आपका आवेदन भी तो गलती से रिजेक्ट नही हुआ है। अगर आपका आवेदन भी बोर्ड ने गलती से रिजेक्ट कर दिया है तो आप जल्द से जल्द बोर्ड में संपर्क करें। आपके आवेदन को वापस स्वीकार कर लिया जाएगा। इसके अलावा अगर आपने एक से अधिक फॉर्म भरवाए थे तो आपको ज्यादा टेंशन लेने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आपके सारे फॉर्म रिजेक्ट नहीं किए गए हैं बल्कि एक फोरम को छोड़कर अन्य जितने भी फॉर्म आपने भरे हैं वह सारी निरस्त किए गए हैं। 


VDO Rejected Forms List Pdf कैसे डाउनलोड करे ?

अगर आपको चेक करना हो कि कौन सा फोरम रिजेक्ट हुआ और कौन सा फॉर्म निरस्त हुआ तो आप अभी नीचे लिंक पर क्लिक करके इसकी ऑफिशियल लिस्ट को डाउनलोड कर सकते हैं।

List of VDO Rejected Forms

इसके अलावा आप और RSMSSB की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर भी इस लिस्ट को डाउनलोड कर कर सकते हैं। अभी RSMSSB की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें

rsmssb.rajasthan.gov.in

उम्मीद है कि आपको यह जानकारी ग्राम विकास अधिकारी के रिजेक्ट हुए आवेदनों की लिस्ट कैसे देखें ? पसंद आई होगी। अगर अभी भी आपका कोई सवाल या सुझाव हो तो आप हमें नीचे कमेंट करके बता सकते हैं। 

0 Comments: