Bottom Article Ad

बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक का एटीएम का फॉर्म कैसे डाउनलोड करें ?

Baroda Rajasthan Kshetriy Gramin Bank Ka ATM Ka Form Kaise Download Kare:- राजस्थान में बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक एक ऐसी बैंक है जिसकी ब्रांच राजस्थान के लगभग सभी शहरों तथा बड़े-बड़े गांव में देखने को मिल जाती है। इस बैंक का नाम ही ग्रामीण बैंक है इसलिए राजस्थान के ग्रामीण इलाकों को ध्यान में रखते हुए इस बैंक की स्थापना की गई थी। राजस्थान की लगभग हर एक ग्राम पंचायत में आपको कम से कम एक बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक शाखा देखने को मिल जाएगी।

अगर आप राजस्थान से है तो आपको अपने आसपास के एरिया में किसी और बैंक की ब्रांच दिखाई दे या ना दे लेकिन बड़ौदा ग्रामीण बैंक की ब्रांच जरूर दिखाई देगी। इसलिए हो ना हो आपका या आपके परिवार में किसी न किसी सदस्य का बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक में अकाउंट जरूर होगा। अगर आपके परिवार में किसी भी व्यक्ति का इस बैंक में अकाउंट है तो यह लेख आपके लिए काफी महत्वपूर्ण है। इस लेख में हम आपको बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक के महत्वपूर्ण ऑफलाइन फॉर्म डाउनलोड करने का तरीका बताएंगे। 

यहां पर हम आपको बताने वाले हैं कि आप कैसे बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक का नए एटीएम का फॉर्म, इंटरनेट बैंकिंग चालू करने का फॉर्म, नया बैंक अकाउंट ओपन करवाने का फॉर्म, बैंक में मोबाइल नंबर चेंज करवाने का फॉर्म तथा अन्य कई प्रकार की बैंकिंग योजनाओं के ऑफलाइन फॉर्म कैसे डाउनलोड कर सकते हैं।

आपको जानकर खुशी होगी कि यहां पर जो तरीका हम आपको बता रहे हैं उस तरीके से आप बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक के सभी ऑफलाइन फॉर्म की पीडीएफ अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं, उसके बाद उस पीडीएफ का प्रिंट आउट निकाल कर आप उस फॉर्म को भर कर अपनी बैंक ब्रांच में जमा करवा सकते हैं और अपना कार्य आसानी से करवा सकते हैं।

आप बैंक से संबंधित ऑफलाइन फॉर्म अपनी बैंक ब्रांच भी प्राप्त कर सकते हैं लेकिन अगर आप बैंक में जाकर ऑफलाइन फॉर्म लेने जाते हो तो इसमें आपको कई प्रकार की फॉर्मेलिटी पूरी करनी पड़ेगी जैसे कि कई बार बैंक वाले सिर्फ बैंक पासबुक होने पर ही फॉर्म देते हैं, इसके अलावा वही पर फॉर्म भरने की समस्या, तो इस प्रकार हमे कई प्रकार की प्रॉब्लम आती रहती है इसलिए अगर आप ऑफलाइन फॉर्म पहले ही डाउनलोड कर लेते तो उसके बाद आप उस फॉर्म को आराम से अपने घर पर भर सकते हैं और अकाउंट होल्डर के सिग्नेचर करवा कर बैंक में फॉर्म जमा करवा सकते हैं। 

तो चलिए अभी हम आपको बताते हैं या आप बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक का कोई भी फॉर्म ऑनलाइन कैसे डाउनलोड कर सकते हैं ?

बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक का एटीएम का फॉर्म कैसे डाउनलोड करें ?


बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक का एटीएम का फॉर्म कैसे डाउनलोड करें ?

> ग्रामीण बैंक का चाहे कोई भी ऑफलाइन फॉर्म हो उसे डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको BRKGB की ऑफिशियल वेबसाइट brkgb.com/downloads.html पर जाना है। आप अभी यहां पर क्लिक करके डायरेक्ट BRKGB के डाउनलोड फॉर्म सेक्शन में जा सकते हैं।

> जब आप इस लिंक पर क्लिक करके इस वेबसाइट पर जाते हैं तो आपके सामने इस प्रकार का पेज ओपन होगा।

> इस पेज में आपके सामने BRKGB के सभी ऑफलाइन फॉर्म की लिस्ट ओपन हो जाएगी। इनमें से आपको जिस भी योजना का फॉर्म डाउनलोड करना हो आपको उसके नाम पर क्लिक कर देना है। जैसे कि अगर आप नए एडीएम के लिए आवेदन करना चाहते हैं और इसके लिए ऑफलाइन फॉर्म डाउनलोड करना है तो आप New Debit Card ऑप्शन पर क्लिक करें।

> उसके बाद नए एटीएम के लिए आवेदन का फॉर्म आपके मोबाइल में डाउनलोड हो जाएगा। अभी आप इस फॉर्म का प्रिंट आउट प्रिंटर के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं। उसके बाद इस फॉर्म को भरके अपनी बैंक ब्रांच में जमा करवा सकते हैं।


FAQ

क्या हम बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक का एटीएम का फॉर्म ऑनलाइन भर सकते हैं ?

आप एटीएम के ऑफलाइन फॉर्म की पीडीएफ ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं लेकिन फॉर्म जमा करवाने के लिए आपको बैंक में जाना पड़ेगा तभी आपको एटीएम कार्ड मिलेगा।

क्या हम बिना बैंक जाए बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक का एटीएम मंगा सकते हैं ?

नही इसके लिए आपको फॉर्म भर की बैंक में जमा करवाना पड़ेगा।

तो इस प्रकार से आप बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक का नए एटीएम का आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। अगर आपको भारत की किसी भी अन्य बैंक से संबंधित कोई भी जानकारी प्राप्त करनी हो तो आप नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं। हम आपको उस विषय के बारे में जरूर जानकारी देंगे। अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो उसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ