Bottom Article Ad

SSO HelpDesk Detail || Rajasthan SSO Helpline Number || SSO Customer Care Se Kaise Contact Kare ?

How to contact with SSO Customer Care:- हेल्लो दोस्तों आप सभी का एक बार फिर से हमारे ब्लॉग पर बहुत बहुत स्वागत है, दोस्तों  हम राजस्थान वासियों की लिए sso id एक बहुत महत्वपूर्ण id होती है, क्यूंकि इसके माध्यम से ही राजस्थान की सभी प्रकार की सरकारी नोकरी के लिए आवेदन फॉर्म भरे जाते है, साथ ही राजस्थान की सभी सरकारी योजनाओ के फॉर्म भी हम इसी sso पोर्टल से भर सकते है, इसलिए राजस्थान नागरिको के लिए sso एक बहुत ही इम्पोर्टेन्ट पोर्टल है,

अभी क्यूंकि यह पोर्टल इतना इम्पोर्टेन्ट है इसलिए हमे अपनी sso id और password हमेशा सेफ रखने चाहिए, किन्तु फिर भी ज्यादातर  लोगों के साथ ऐसा होता है की वो अपनी sso id और उसके password भूल जाते है, ऐसे में उन्हें अपनी sso id रिकवर करने के लिए सहायता की जरूरत होती है, जो  SSO HelpDesk के द्वारा ही बेहतर तरीके से की जा सकती है, इसलिए आपको यह पता होना बहुत जरुरी है की SSO Customer Care से सम्पर्क कैसे करते है ?

क्यूंकि Rajasthan SSO Helpline Number पर कॉल करके आप ना सिर्फ अपना अकाउंट रिकवर कर सकते है, बल्कि sso से रिलेटेड किसी भी समस्या का समाधान हासिल कर सकते है।

SSO HelpDesk Detail || Rajasthan SSO Helpline Number || SSO Customer Care Se Kaise Contact Kare ?

SSO ID और उसके पासवर्ड भूल जाने पर वापस रिकवर कैसे करते है ? इसके बारे में हमने आलरेडी एक दूसरे लेख में बताया है, अगर आप चाहे, तो अभी नीचे लिंक पर क्लिक करके वो लेख भी पढ़ सकते है।

इसके अलावा अगर आपका issue कुछ और हो, तो आप sso help center से सम्पर्क करके अपनी समस्या का समाधान हासिल कर सकते है।


SSO HelpDesk Detail || Rajasthan SSO Helpline Number || SSO Customer Care Se Kaise Contact Kare ?

इसके लिए सबसे पहले यंहा क्लिक करके SSO पोर्टल पर जाये, जो की इस प्रकार से ओपन होगा।

यंहा Helpdesk Detail पर क्लिक करे

इसके बाद आपके सामने ऐसा पेज ओपन हो जायेगा।

इस पेज में आपको sso के अलग अलग डिपार्टमेंट के हेल्पलाइन नंबर मिल जायेंगे, आपको sso की जिस सर्विस से रिलेटेड जानकारी प्राप्त करनी हो, आपको उसी डिपार्टमेंट के हेल्पलाइन नंबर पर कॉल या email id पर मेल सेंड करना है,

1. यंहा Application में sso के सभी डिपार्टमेंट के नाम होंगे 

2. OIC में सम्बन्धित डिपार्टमेंट के मुख्य अधिकारी का नाम होगा

3. Helpdesk No में उस डिपार्टमेंट के हेल्पलाइन नंबर होंगे, आप इस नंबर पर कॉल करके अपने सभी सवालों के जवाब जान सकते है,

4. Helpdesk Email इस लिस्ट में आपको सम्बन्धित डिपार्टमेंट की email id मिल जाएगी, जिस पर मेल भेजकर भी आप जानकारी प्राप्त कर सकते है,

5. यह लिस्ट काफी लंबी है, इसलिए आपको जिस डिपार्टमेंट से सम्बंधित जानकारी चाहिए, आप उसका नाम यंहा सर्च बॉक्स में सर्च करके भी ढूंढ सकते है। 


SSO के Helpline Number और Email ID क्या है ?

sso के जनरल हेल्पलाइन नंबर 0141-292555455 है तथा हेल्पडेस्क ईमेल helpdesk.sso@rajasthan.gov.in है। आप इस नंबर पर कॉल करके या ईमेल भेज कर जानकारी प्राप्त कर सकते है।

नोट:- SSO Helpdesk सिर्फ सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक ही काम करता है, इसलिए अगर आप sso help center में कॉल करके सहायता प्राप्त करना चाहते है, तो आपको इस समय के बीच ही कॉल करना है, इसके अलावा आप मेल किसी भी समय भेज सकते है।

इस जानकारी को वीडियो में देखने के लिए यंहा क्लिक करे।


FAQ

SSO की हेल्पलाइन ईमेल आईडी क्या है ?

helpdesk.sso@rajasthan.gov.in

SSO हेल्प सेंटर में बात करने का समय क्या है ?

SSO Helpdesk सिर्फ सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक ही काम करता है इसलिए इस समय में आपको बात करनी होगी।

SSO हेल्प सेंटर में बात करने के लिए कौनसे नंबर पर कॉल करे ?

0141-292555455

ये भी पढ़े...

दोस्तों अंत में मै आपसे बस यही कहना चाहूँगा की इस लिस्ट में जितने भी हेल्पलाइन नंबर दिए गए है, उन में से कुछ नंबर पर कई बार सम्पर्क नही हो पाता है, इसलिए ऐसे में आप हेल्पडेस्क की ईमेल id पर मेल सेंड करके अपनी समस्या बता सकते है, वो 24 घण्टो के अंदर अंदर आपको रिप्लाई कर देंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ