Bottom Article Ad

राजस्थान उत्तर मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना फॉर्म की लास्ट डेट बढ़ी हैं या नहीं कैसे पता करें।

राजस्थान उत्तर मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना फॉर्म की लास्ट डेट बढ़ी हैं या नहीं कैसे पता करें। हमारे यूट्यूब चैनल पर हमसे कई दर्शकों ने यह सवाल पूछा था। कि सर राजस्थान उत्तर मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना का फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 31 दिसम्बर 2023 है। क्या यह तिथि बढ़ेगी या नहीं या फिर राजस्थान उत्तर मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना फॉर्म की अंतिम तिथि बढ़ी या नहीं यह हम अपने मोबाइल में कैसे चेक कर सकते हैं। 

राजस्थान उत्तर मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना फॉर्म की लास्ट डेट बढ़ी हैं या नहीं कैसे पता करें।

राजस्थान उत्तर मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना की अंतिम तिथि बढ़ी हैं या नहीं इसके लिए हम सबसे पहले आपको यही बताना चाहेंगे। कि राजस्थान सरकार के सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग ने 30 दिसम्बर 2023 को एक नोटिस जारी किया है। जिसमें उन्होंने बताया है कि उत्तर मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना फॉर्म की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। और अभी यह फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 31 जनवरी 2024 कर दी गई है। 

उत्तर मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना का फॉर्म भरने के लिए पात्रता और डॉक्यूमेंट क्या-क्या चाहिए इस पर हमने पहले से एक लेख लिखा है। आप चाहे तो अभी नीचे लिंक पर क्लिक करके वह लेख पढ़ सकते हैं। 

इसके अलावा अगर आपको राजस्थान सरकार सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग का यह ऑफिशल नोटिफिकेशन अभी डाउनलोड करना है। तब आप नीचे डाउनलोड बटन पर क्लिक करके कर सकते हैं। 

उत्तर मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना नोटिफिकेशन पीडीएफ

साथ ही अगर आपको इनकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर यह नोटिफिकेशन डाउनलोड करना हैं। तब आप इनके ऑफिशल वेबसाइट sjmsnew.rajasthan.gov.in/scholarship/ पर भी जा सकते हैं।


उत्तर मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना फॉर्म की अंतिम तिथि बढ़ी हैं या नहीं यह कैसे चेक करें ? 

अगर आपको खुद अपने मोबाइल में यह चेक करना हो कि उत्तर मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना की लास्ट डेट बढ़ी या नहीं। 

तब इसके लिए आपको राजस्थान सरकार की सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा। वहीं पर आपको लेटेस्ट न्यूज़ में जानकारी मिल जाती है कि कौन सी योजना की तिथि कब बढ़ाई गई और उसका लोकेशन नोटिफिकेशन भी आपको वहीं पर मिल जाता है। अभी सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग की वेबसाइट  sjmsnew.rajasthan.gov.in/scholarship/ पर जाने के लिए यहां क्लिक करें।

ये भी पढ़े...

तो हमें उम्मीद है कि आपको यह जानकारी राजस्थान उत्तर मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना फॉर्म की अंतिम तिथि बढ़ी या नहीं यह कैसे चेक करते हैं ? जानकारी पसंद आई होगी अगर लेख अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ