Bottom Article Ad

ऑनलाइन गाय भैंस कैसे बेचे/खरीदे ? गाय भैंस वाला ऐप

How to sell/buy animals online full information in hindi:- पिछले कुछ सालों में इंटरनेट का इस्तेमाल और टेक्नोलॉजी इतनी ज्यादा बढ़ गई है कि आजकल ज्यादातर काम हम ऑनलाइन अपने मोबाइल या कंप्यूटर से ही कर सकते हैं। इनमें से एक काम ऑनलाइन किसी भी प्रकार का सामान खरीदना और बेचना भी है। 

ऑनलाइन सामान खरीदने और बेचने के बारे में तो हम सभी जानते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि हम ऑनलाइन पशुओं को भी खरीद और बेच सकते हैं। अगर आप इसके बारे में नहीं जानते हैं या आपने इसके बारे में कहीं पर सुना है तो आप इस लेख को अंत तक जरूर पड़े, आपको पूरी जानकारी मिल जाएगी की ऑनलाइन पशुओं को कैसे बेचे या खरीदे ? या online gaay aur bhens kaise beche ya khride ?


ऑनलाइन पशुओं को कैसे खरीदे/बेचें ?

जब बात ऑनलाइन पशुओं को खरीदने और बेचने की आती है तो सबसे पहले हमारे दिमाग में गाय, भैंस और बकरी जैसे पशु ही आते हैं, क्योंकि मुख्य रूप से यही दुधारू पशु है जिनका पालन देशभर में बहुत से पशुपालकों द्वारा किया जाता है। हमारे देश के हजारों लाखों पशुपालकों का जीवन भी सिर्फ और सिर्फ दुधारू पशुओं की वजह से ही चलता है।

इसलिए अगर आप भी गाय, भैंस और बकरी जैसे दुधारू पशु रखते हैं तो यह लेख आपके काफी काम का है क्योंकि इस लेख में बताए गए तरीके से आप अपने दुधारू पशुओं को ऑनलाइन बेच सकते हैं। या मान लीजिए आपको ऑनलाइन ही कोई गाय, भैंस या बकरी पसंद आ जाती है तो आप उनको ऑनलाइन ही खरीद सकते हैं। चलिए इसके बारे में आपको विस्तार से बताते हैं।


ऑनलाइन गाय भैंस कैसे खरीदे/बेचें ? गाय भैंस वाला ऐप

ऑनलाइन चाहे हमें कोई भी काम करना हो इसके लिए हमें किसी न किसी वेबसाइट या ऐप का इस्तेमाल करना पड़ता है। अगर हम बात करें ऑनलाइन गाय भैंस को बेचने या खरीदने की तो इसके लिए भी ऑनलाइन बहुत सारी वेबसाइट और ऐप्स है जिनके द्वारा आप ऑनलाइन ही पशुओं को खरीद और बेच सकते हैं।

आप चाहे तो गूगल या प्ले स्टोर में ऐसे एप्स और वेबसाइट को खोज सकते हैं जिनके माध्यम से ऑनलाइन पशुओं को buy और sell किया जा सकता है। यहां हम आपको एक ऐप के बारे में बता रहे हैं जिसे अपने मोबाइल में डाउनलोड करके आप ऑनलाइन पशुओं को खरीद और बेच सकते हैं।


ऑनलाइन गाय भैंस बेचने वाला ऐप

> इसके लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल में Animall ऐप डाउनलोड करना होगा। आप प्ले स्टोर में जाकर इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं या अभी नीचे डाउनलोड बटन पर क्लिक करके इसे अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर सकते है। आपको बता दे की यह ऐप गाय भैंस वाला ऐप के नाम से भी प्रसिद्ध है। 

Animall App Download

> App डाउनलोड करने के बाद इसे ओपन करें। ओपन करने पर सबसे पहले आपको अपने मोबाइल नंबर डालकर इसमें लॉगिन करना है।

> इसके बाद अपना नाम डालकर आगे बढ़े बटन पर क्लिक करे।

> इसके बाद आपसे Location की परमिशन मांगी जाएगी, तो आप उसे Allow करे।

> फिर इस ऐप का होम पेज ओपन हो जाएगा। इसके होमपेज पर ही आपको आपके आस पास के एरिया के बिकाऊ पशुओं की जानकारी मिलेगी। अगर आपको गाय या भैंस खरीदनी है तो इन पशुओं में अपनी पसंद की गाय या भैंस ढूंढ सकते है और जब आपको वो मिल जाए तो आप सीधे बेचने वाले व्यक्ति से संपर्क कर सकते है।


> इसके अलावा अगर आप अपने पशु को बेचना चाहते है तो यहां आपको 2 ऑप्शन मिलते है 'पशु बेचें अभी' इस पर क्लिक करके आप पशु बेचने से सबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते है। इसके अलावा पशु बेचने के लिए 'पशु बेचें' ऑप्शन पर क्लिक करे।

> फिर आपके सामने ऐसा पेज ओपन होगा।


> यहां आपको अपने पशु की डिटेल डालनी पड़ेगी, जैसे की कौनसा पशु है ? कितनी बार का ब्यात है ? कितना दूध देता है ? दूध को क्षमता, पशु की कीमत तथा पशु की 2 4 फोटो अपलोड कर दे।

इसके बाद अगर कोई व्यक्ति आपके पशु को पसंद करता है तो वो खुद आपको कॉल करेगा जिसके बाद आप ग्राहक से आगे की बातचीत कर सकते है। इसके अलावा जब कोई ग्राहक आपके पशु को लेना चाहेगा, तो उसकी जानकारी आपको इस ऐप पर भी मिल जाएगी, इस ऐप के माध्यम से भी आप ग्राहक से आगे को बात कर सकते है।

हम आपको बताना चाहेंगे कि इस ऐप पर आप सिर्फ गाय भैंस ही नहीं बल्कि बाकी पशुओं को भी खरीद और बेच सकते हैं। इस ऐप के माध्यम से गाय और भैंस जैसे पशुओं की खरीद और बिक्री ज्यादा होती है इसलिए इसका नाम गाय भैंस वाला ऐप रखा गया है।

इसके अलावा इस ऐप की एक खास बात और यह है कि इसमें आपको पशुओं से संबंधित तथा पशुओं की बीमारियों से संबंधित हर प्रकार की जानकारी मिल जाती है। आप चाहे तो इस ऐप के माध्यम से ही पशुओं के डॉक्टर से संपर्क कर सकते हैं उनकी राय ले सकते हैं पशुओं से संबंधित तथा उनकी बीमारियों को लेकर बात कर सकते हैं, जो कि हर एक पशुपालक के लिए काफी महत्वपूर्ण होता है।
दोस्तों ऑनलाइन गाय भैंस बेचने या खरीदने के लिए Animall एक बहुत ही बेहतरीन विकल्प है। अगर आप ऑनलाइन गाय भैंस खरीदना चाहते हैं या ऑनलाइन गाय भैंस बेचना चाहते हैं तो आप इस ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आपको यह जानकारी पसंद आई है तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ